रायपुर
Trending

CM Vishnu Deo Sai: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय देर रात नक्सली मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों को लेकर बड़ी बात कही

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने देर रात नक्सली मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों को लेकर बड़ा बयान दिया और इन नक्सलियों के खात्मे को नक्सलवाद सर्जिकल स्ट्राइक बताया. सीएम साय ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह को बधाई भेजी है.

रायपुर, CM Vishnu Deo Sai:  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने देर रात नक्सली मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों को लेकर बड़ा बयान दिया और इन नक्सलियों के खात्मे को नक्सलवाद सर्जिकल स्ट्राइक बताया. सीएम साय ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह को बधाई भेजी है. सीएम साय ने कहा है कि यह तो शुरुआत है, हमें नक्सलवाद की जड़ों को खत्म करना है और छत्तीसगढ़ में मासूमों की नृशंस हत्या का बदला लेना है |

कांकेर में 29 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया. इस घटना में तीन जवान भी घायल हो गये हैं. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कांकेर जिला कांकेर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां आम चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि जिले का छोटेबेठिया थाना क्षेत्र है.अंतर्गत बीनागुंडा और कोरोनार गांवों के मध्य हापाटोला गांव के जंगल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया है।

सुंदरराज ने बताया कि सुरक्षा बलों को माओवादियों के उत्तर बस्तर डिवीजन के नक्सली शंकर

ललिता, राजू और अन्य नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी. सूचना के बाद छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की संयुक्त टीम को गश्त के लिए भेजा गया. मंगलवार की दोपहर करीब 2 बजे टीम हापाटोला गांव के जंगल में थी, तभी नक्सलियों ने हमला कर दियासुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस अधिकारी ने कहा, “प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, मौके से 29 नक्सलियों के शव, एके-47 राइफल, एसएलआर राइफल, इंसास राइफल और 303 बंदूकें समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।”

सुंदरराज ने बताया, ”मुठभेड़ में तीन जवान घायल हुए हैं तथा उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर हो रही गोलीबारी के बीच इलाके में अब भी खोजी अभियान जारी है। अभियान खत्म होने के बाद अधिक जानकारी साझा की जाएगी। सुंदरराज ने बताया, ”मुठभेड़ में तीन जवान घायल हुए हैं तथा उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है। जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।” नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बड़ी संख्या में बीएसएफ को तैनात किया गया है। इस घटना के साथ ही इस वर्ष में अब तक कांकेर सहित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग-अलग मुठभेड़ों में 79 नक्सलियों को मार गिराया है। कांकेर लोकसभा क्षेत्र से लगे नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा। इस महीने की दो तारीख को राज्य के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे गये थे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button